Image displaying picture of Priyanka Chopra
Bollywood

Priyanka Chopra Net Worth 2020 – कार, वेतन, व्यवसाय, पुरस्कार

प्रियंका चोपड़ा की कुल नेटवर्थ 215.28 करोड़ रुपये है। प्रियंका चोपड़ा सुनहरे दिल वाली अभिनेत्री हैं, जो इस समय पूरी दुनिया में अपने अभिनय और गायन कौशल से कई प्रशंसकों के दिलों पर राज कर रही हैं। उसे उसके प्रशंसकों द्वारा “पेशी” भी कहा जाता है। यह कहना गलत नहीं होगा कि यह महिला चांदी की चम्मच के साथ पैदा हुई है, जिसके अभिनय कौशल को हॉलीवुड और बॉलीवुड दोनों ही उद्योग में सराहा गया है।

यहां, हम प्रियंका चोपड़ा की फिल्मों, एल्बम, मॉडलिंग कैरियर के बारे में चर्चा करेंगे और सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि उनकी कमाई और शुद्ध मूल्य। प्रियंका चोपड़ा एक मॉडल, अभिनेता, गायिका हैं और उन्होंने बॉलीवुड धारावाहिक में कुछ फिल्मों का निर्माण भी किया है, उनके बैग में इतना है कि हम कह सकते हैं कि वह दुनिया भर में सबसे अधिक शुद्ध और लोकप्रिय अभिनेत्री हैं।

प्रियंका चोपड़ा नेट वर्थ (Priyanka Chopra Net Worth)

प्रियंका चोपड़ा की कुल नेटवर्थ 30 मिलियन अमरीकी डालर है, जो कि भारतीय मुद्रा में 215.28 करोड़ रुपये है। उसकी ज्यादातर कमाई ब्रांड एंडोर्समेंट से होती है जिसके लिए वह लगभग रु। 5 करोड़ प्रति बेचान। वह हॉलीवुड में एक टीवी श्रृंखला भी कर रही है, जिसके लिए वह रु। 2 प्रति एपिसोड करोड़। इसके अलावा उसने रियल एस्टेट संपत्तियों में भारी निवेश किया है। इतनी बड़ी कमाई के साथ, प्रियंका सरकार को सबसे अधिक आयकर देने वाली शीर्ष हस्तियों में से एक है। कमाई के अलावा, प्रियंका दान और सामाजिक कारण के मामले में कभी पीछे नहीं रहती।

  • अनुमानित शुद्ध रु .15.28 करोड़
  • औसत मूवी पारिश्रमिक 12 करोड़ रु
  • टीवी पारिश्रमिक प्रति एपिसोड रु .2 करोड़
  • बेचान शुल्क रु .5 करोड़
  • लक्जरी कारें – 3 रु .4 करोड़

उसकी निवल संपत्ति के बारे में जानने के लिए, हमें उसकी प्रमुख संपत्ति का विश्लेषण करने की आवश्यकता है।

Priyanka Chopra House (प्रियंका चोपड़ा हाउस)

प्रियंका ने हाल ही में मुंबई के जुहू में एक सी-फेसिंग बंगला खरीदा, जिसकी कीमत 100 करोड़ रुपये थी। लेकिन जैसा कि वह हॉलीवुड में अपनी क्वांटिको श्रृंखला के साथ काम करने में व्यस्त हैं, वह न केवल दो देशों के बीच, बल्कि अपने अंतरराष्ट्रीय परियोजनाओं के कारण महाद्वीपों के बीच भी उम्मीद कर रही हैं। इस प्रकार, बंगले का उपयोग फिल्म की शूटिंग के उद्देश्यों के लिए किया जाता है। उसका संयुक्त राज्य अमेरिका में एक भव्य और महंगा घर भी है।

Priyanka Chopra House Cars (प्रियंका चोपड़ा कारें)

प्रियंका चोपड़ा पहली बॉलीवुड महिला हैं जो रोल्स रॉयस लग्जरी कार की मालिक हैं, जिनकी कीमत लगभग 2.5 करोड़ रुपये है। वह एक मर्सिडीज बेंज S वर्ग भी है जिसकी कीमत 1.1 करोड़ रुपये है। अन्य कार ब्रांड में पोर्श, मर्सिडीज बेंज ई क्लास और बीएमडब्ल्यू शामिल हैं।

एक नजर में प्रियंका की कमाई इस प्रकार है:

औसत फिल्म पारिश्रमिक                 रु। 12 करोड़ रु

टीवी पारिश्रमिक प्रति एपिसोड         रु। 2 करोड़ रु

बेचान शुल्क                                  रु। 5 करोड़ रु

निवेश: प्रियंका का व्यक्तिगत निवेश लगभग रु। होने का अनुमान है 55 करोड़। वह दरबारियों में कई रियल-एस्टेट संपत्तियों का मालिक है।

Dependency of Priyanka Chopra’s Net Worth (प्रियंका चोपड़ा की नेट वर्थ की निर्भरता)

कहा जाता है कि अगर उनकी फिल्में कलेक्शन में अच्छा कर रही हैं और उनके प्रदर्शन से सफल होती हैं। प्रियंका की फिल्म उद्योग में एक लंबी यात्रा है जिसे दुनिया भर में सराहना मिली है, और फिल्मों और अंतरराष्ट्रीय परियोजनाओं के साथ उनकी निरंतरता से पता चलता है कि उनकी सफलता की दर बहुत अधिक है। इसके अलावा वह एक फिल्म निर्माता है और कई अचल संपत्ति में भारी निवेश किया है। इसलिए, हम उस नेट वर्थ के बारे में बहुत सकारात्मक हो सकते हैं जो आने वाले वर्षों में बढ़ता रहेगा।

प्रियंका चोपड़ा के बारे में (About Priyanka Chopra)

प्रियंका का जन्म 18 जुलाई, 1982 को जमशेदपुर, बिहार, भारत में हुआ था। 2002 में तमिल फ़िल्म “थमिज़हन” में बतौर मुख्य अभिनेत्री फ़िल्म इंडस्ट्री में उनकी शुरुआत हुई थी। लेकिन कई लोगों का मानना ​​है कि उनकी पहली फ़िल्म द हीरो: लव स्टोरी ऑफ़ ए स्पाई वर्ष 2003 में थी।

अपनी सुंदरता और आकर्षण के साथ, प्रियंका ने वर्ष 2000 में मिस वर्ल्ड का ताज जीता था।

जबकि भारतीय मीडिया उसे “गुल्लक-चॉप्स” के रूप में प्यार करता है, प्रशंसक उसे “पीसे” कहते हैं, परिवार और दोस्त उसे “सनशाइन” और “मिमी” के रूप में संबोधित करना पसंद करते हैं। अभिषेक बच्चन द्वारा प्रियंका को फिल्म ब्लफमास्टर के लिए फिल्मांकन करते समय अभिषेक बच्चन नाम मिला।

प्रियंका ने 7-खून माफ, ऐतराज़, इत्यादि जैसी फिल्मों में अपने अभिनय के लिए कई फिल्म फेयर पुरस्कार जीते हैं और फिल्म “फैशन” के लिए एक राष्ट्रीय पुरस्कार भी जीता है, जो एक सुपर मॉडल के उदय और गिरावट को दर्शाता है, फिल्म थी मधुर भंडारकर द्वारा निर्देशित।

प्रियंका के जुनून के काम को सभी जानते हैं, जब उनके पिता के निधन के कुछ ही दिन बाद उन्होंने फिल्म “मैरी कॉम” की शूटिंग शुरू की।

इटली में प्रसिद्ध साल्वाटोर फेरागामो संग्रहालय, प्रियंका पहली भारतीय अभिनेत्री हैं जिन्होंने संग्रहालय में अपनी छाप छोड़ी है।

भारतीय फिल्मों के लिए अपनी प्रतिबद्धता के कारण प्रियंका ने बड़ी अंतरराष्ट्रीय परियोजनाओं को अस्वीकार कर दिया था। उसने तरसेम सिंह की हॉलीवुड फंतासी फिल्म “इम्मॉर्टल्स” में “चरण” की भूमिका को अस्वीकार कर दिया है।

जैसा कि बाहरी दुनिया से सभी प्रसिद्धि और पैसा लगता है, लेकिन प्रियंका की वास्तविक यात्रा इतनी आसान नहीं है। अमेरिकी स्कूल में पढ़ने के दौरान उसे बहुत नस्लवाद का सामना करना पड़ा था, छात्रों के एक समूह ने उसे “ब्राउनी” कहा था, जिसने अंत में उसे स्कूल छोड़ने के लिए बनाया था।

यह प्रियंका चोपड़ा के जीवन के बारे में एक संक्षिप्त कहानी है जो निस्संदेह बहुत आकर्षक है! हम आने वाले वर्षों में उसकी बहुत सारी सफलता और धन की कामना करते हैं!

Also Read (यह भी पढ़ें)

17 सबसे बड़े बॉलीवुड एक्टर्स के फ़ीस 2020

Sachin Tendulkar Net Worth 2020 – विकी, कार, व्यवसाय, पुरस्कार, जीवनी

Salman Khan Net Worth 2020 – कार, वेतन, व्यवसाय, पुरस्कार, जीवनी

Tanhaji Reviews (तानाजी समीक्षा)

PLACES TO VISIT ONCE BEFORE YOU DIE देखने के लिए सबसे अच्छी जगह

Aamir Khan Net Worth 2020 – कार, वेतन, व्यवसाय, पुरस्कार, जैव

Preity Zinta Net Worth 2020 – कार, वेतन, व्यवसाय, पुरस्कार, जीवनी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *