Image of Arijit Singh
Bollywood

Arijit Singh Net Worth 2020- कार, ​​वेतन, व्यवसाय, पुरस्कार, जैव

अरिजीत सिंह नेट वर्थ: संगीत और गायन को जादू का सबसे मजबूत रूप माना जाता है। जब गायन की बात आती है, तो वर्तमान में उनकी आवाज को देश में सबसे मधुर, दिल को छूने वाला और भावपूर्ण माना जाता है। वह कोई और नहीं, मिस्टर अरिजीत सिंह हैं। बहुत ही कम स्पैम में, अरिजीत की बहुत बड़ी फैन फॉलोइंग है, सिर्फ इसलिए कि उनकी दिल को छू लेने वाली आवाज है। वर्तमान में वह हमारे देश के सर्वश्रेष्ठ गायकों में से एक हैं।

यहां, हम श्री अरिजीत सिंह के पेशे, उनके कैरियर ग्राफ के बारे में चर्चा करेंगे, जिसने तीव्र गति, उनकी कमाई और कुल शुद्ध मूल्य लिया है।

संगीत से जुड़ी हर चीज अरिजीत सिंह के बैग में मिलती है, जिसमें शामिल है, कि वह एक भारतीय गायक, संगीतकार, संगीतकार, संगीत निर्माता, रिकॉर्डिंग कलाकार, संगीत प्रोग्रामर और एक लाइव कलाकार हैं।

यह सूची यहाँ नहीं रुकती है, अरिजीत सिंह मुख्य रूप से हिंदी और बंगाली में गाते हैं, लेकिन अपने प्रशंसकों और संगीत के प्रति समर्पण के लिए उन्होंने कई अन्य भारतीय भाषाओं में गाने गाए हैं।

यही कारण है कि उन्हें हमारे देश की सबसे लोकप्रिय आवाज माना जाता है। इतनी बड़ी जिम्मेदारी और कड़ी मेहनत के साथ, वह देश के सबसे अधिक भुगतान पाने वाले गायक में से एक है।

अरिजीत सिंह नेट वर्थ

अरिजीत की कुल संपत्ति लगभग 7 मिलीयन USD है, जो कि भारतीय मुद्रा में लगभग 50.19 करोड़ रुपए है। वह फिल्मों में प्रति गीत 8-10 लाख रुपये वसूलता है। उन्हें बॉलीवुड उद्योग में सबसे अधिक बैंकर गायक माना जाता है और उनकी नेटवर्थ में 100% की बढ़ोतरी होने की संभावना है। इतनी संपत्ति के साथ, सिंह अपने कर्तव्यों से दूर नहीं रहते, वे देश के सबसे अधिक करदाताओं में से हैं। वह एक घंटे के लंबे प्रदर्शन के लिए 1.5 करोड़ का भारी शुल्क लेता है। अरिजीत एक NGO भी चलाते हैं – “लेट देयर लाइट” जो BPL समुदाय के लिए काम करता है। उन्होंने चैरिटी के लिए कॉन्सर्ट शो में विभिन्न लाइव प्रदर्शन भी किए हैं।

आइए अब हम उन संपत्तियों पर एक नज़र डालें जो उनके पास हैं:

घर: अरिजीत भारत के नवी मुंबई के प्रमुख इलाके में रहते हैं। उनके घर की कीमत रु। 8 करोड़।

कारें: वह कुछ लक्जरी कारों का मालिक है, जिसमें हथौड़ा, रेंज रोवर, मर्सिडीज बेंज शामिल हैं, जिनमें से प्रत्येक की लागत लगभग 1- 2 करोड़ होगी।

औसत कमाई / पारिश्रमिक:

एक शो के लिए पारिश्रमिक रु। 50 लाख

औसत पारिश्रमिक / गीत रु। 10 लाख

व्यक्तिगत निवेश रु। 12 करोड़

आइए हम पिछले कुछ वर्षों से अरिजीत सिंह की अनुमानित वार्षिक आय के बारे में तथ्यों पर एक नज़र डालते हैं जो उनकी निवल संपत्ति का एक हिस्सा हैं:

  वर्ष             आय
2018 रु। 36 करोड़
2017 रु। 33 करोड़
2016 रु। 32 करोड़
2015 रु। 28 करोड़
2014 रु। 25 करोड़
2013 रु। 22 करोड़

अरिजीत सिंह की नेट वर्थ की निर्भरता

किसी भी सेलिब्रिटी के मामले में, बहुत सारी कमाई फैन फॉलोइंग पर निर्भर करती है। अरिजीत सिंह सिनेमा की दुनिया के सबसे लोकप्रिय सिंगर और संगीतकार हैं।

सिंगिंग के अलावा, श्री सिंह एक संगीत संगीतकार, लाइव कलाकार और एक संगीत निर्माता भी हैं। इस प्रकार, हम बहुत सकारात्मक हो सकते हैं कि अरिजीत की कुल संपत्ति आने वाले वर्षों में बढ़ती रहेगी।

अरिजीत सिंह के बारे में

यदि आप एक सच्चे संगीत प्रशंसक हैं, तो आप अरिजीत सिंह के बारे में पहले से ही कुछ बातें जान सकते हैं जो नीचे उल्लिखित हैं:

उनका जन्म 25 अप्रैल, 1987 को पश्चिम बंगाल, भारत में हुआ था। अरिजीत के पिता एक पंजाबी हैं और उनकी माँ बंगाली हैं। यह वह जगह है जहाँ उन्हें भाषाओं के साथ-साथ हिंदी और बंगाली में भी आराम से गाया जाता है।

अरिजीत की शादी कोएल रॉय से हुई है, जो साल 2014 में उनके बचपन के दोस्त थे। कोयल सिंह से शादी करने से पहले यह उनकी दूसरी शादी है और साल 2013 में उनका तलाक हो गया।

अरिजीत ने राजेंद्र प्रसाद हजारी से भारतीय शास्त्रीय संगीत सीखा और धीरेन्द्र प्रसाद हजारी से तबला। उन्होंने बीरेंद्र प्रसाद हजारी से पॉप संगीत सीखा। अपने शुरुआती दिनों के दौरान, उन्होंने अपने घर से ही सीखना शुरू कर दिया था जहाँ उनकी नानी गाती थीं और उनकी नानी भारतीय शास्त्रीय संगीत में एक प्रशिक्षित गायिका थीं।

एक साक्षात्कार में जब उनके शौक के बारे में पूछा गया, तो सिंह ने कहा कि वह एक बैडमिंटन खिलाड़ी, एक लेखक, एक फिल्म फ्रीक और एक वृत्तचित्र निर्माता हैं। इस तरह की भावपूर्ण आवाज होने के बाद, श्री सिंह कई साक्षात्कार नहीं देते हैं।

अरिजीत इससे पहले संगीत निर्देशकों प्रीतम चक्रवर्ती, शंकर – एहसान – लॉय और विशाल शेखर की सहायता कर चुके हैं। उनके निजी पसंदीदा गायक गुलाम अली, जगजीत सिंग और मेहदी हसन हैं।

फिल्म मर्डर -2 से उनका पहला गीत “फिर मोहब्बत” एक बड़ा हिट था, इस गीत को संगीत संगीतकार मिथुन ने बनाया था। लेकिन उनकी लोकप्रियता में वृद्धि हुई और उन्हें तब ब्रेक मिला, जब फिल्म आशिकी – 2 का उनका गाना “तुम ही हो” रिलीज हुआ। यह गीत इतना लोकप्रिय था कि इसने अरिजीत को संगीत और गायन का सितारा बना दिया। सिंह ने अपना तमिल डेब्यू वर्ष 2015 में फिल्म पुगाज़ के गीत “नेये वाज़ेकाई एनबेना” से किया।

Also Read (यह भी पढ़ें)

17 सबसे बड़े बॉलीवुड एक्टर्स के फ़ीस 2020

Sachin Tendulkar Net Worth 2020 – विकी, कार, व्यवसाय, पुरस्कार, जीवनी

Salman Khan Net Worth 2020 – कार, वेतन, व्यवसाय, पुरस्कार, जीवनी

PLACES TO VISIT ONCE BEFORE YOU DIE देखने के लिए सबसे अच्छी जगह

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *