Image of Karan
Bollywood

करण जौहर नेट वर्थ 2020 – कार, वेतन, व्यवसाय, पुरस्कार, जैव

करण जौहर नेट वर्थ (Karan Johar Net Worth 2020) सुपर हिट निर्देशक की कुल कमाई 200 मिलियन अमरीकी डालर है, जो कि भारतीय मुद्रा में 1400 करोड़ रुपये है, जो कि बहुत बड़ी राशि है। बॉली वुड के बारे में बात करते हुए, कुछ व्यक्तित्व हैं जिनका काम हमेशा शहर की बात करता है और ऐसे ही एक प्रसिद्ध व्यक्ति करण जौहर हैं। वह बॉली वुड उद्योग में सबसे प्रसिद्ध और सम्मानित फिल्म बिरादरी में से एक है। उनकी हालिया निर्देशित फिल्म “ऐ दिल है मुश्किल” है जो बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट फिल्म थी।

यहां, हम करण की फिल्मों, ब्रांड एंडोर्समेंट्स के बारे में चर्चा करेंगे, वह एक फिल्म निर्माता के रूप में भूमिका निभाते हैं और सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि उनकी कमाई और शुद्ध मूल्य। श्री करण जौहर सिर्फ एक निर्देशक और निर्माता नहीं हैं, लेकिन हाल के वर्षों में उन्होंने विभिन्न व्यवसायों जैसे अभिनय, कॉस्ट्यूम डिजाइनिंग, एक पटकथा लेखक, टेलीविजन होस्ट, कई रियलिटी शो के जज और कई युवा प्रतिभाओं के लिए एक संरक्षक के रूप में काम किया है। फिल्म उद्योग। इतनी बड़ी ज़िम्मेदारी के अलावा, करण अपने सभी पेशों से एक बड़ी रकम कमाता है और इस तरह उसका शुद्ध मूल्य भी देश के शीर्ष फिल्म निर्माताओं में से एक है।

करण जौहर नेट वर्थ (Karan Johar Net Worth)

सुपर हिट निर्देशक की कुल कमाई 200 मिलियन USD है, जो कि भारतीय मुद्रा में 1400 करोड़ रुपए है, जो कि बहुत बड़ी रकम है। इसके अलावा करण देश के सबसे अधिक भुगतान पाने वाले निर्देशकों में से एक हैं और अकेले अपनी दिशा के लिए प्रति फिल्म लगभग 2 – 3 करोड़ लेते हैं। श्री जौहर ने हाल ही में दक्षिण भारत की एक फिल्म “बाहुबली – द कन्क्लूजन” में निवेश किया था और फिल्म ने 1500 करोड़ से अधिक का आंकड़ा पार किया था। यह देखा गया है कि पिछले कुछ वर्षों में श्री जौहर की कुल संपत्ति में 80% की वृद्धि हुई है, जो कि बहुत ही आश्चर्यजनक है। बहुत से धन के साथ एक साझा दिल आता है, करण ने हाल ही में भारतीय सेना सेवाओं को 5 करोड़ रुपये की राशि दान की है। करण जौहर फिल्म इंडस्ट्री के सबसे ज्यादा टैक्स देने वालों में से एक हैं।

आइए हम श्री जौहर के विभिन्न व्यवसायों से पारिश्रमिक पर एक नज़र डालें जो उन्होंने काम करते हैं और में निवेश किया है।

  • दिशा के लिए मूवी पारिश्रमिक रु     । 3 करोड़
  • व्यक्तिगत निवेश रु                       । 480 करोड़ रु
  • लग्जरी कारें रु                             । 7.5 – 8 करोड़
  • बेचान शुल्क रुपये                         । 2 करोड़
  • इनकम टैक्स रु                             । 23 करोड़

आइए हम पिछले कुछ वर्षों से श्री जौहर की कमाई पर एक नजर डालते हैं जो उनकी निवल संपत्ति का एक हिस्सा है।

करण जौहर हाउस (House)

करण जौहर समंदर के सामने एक फ्लैट में रहते हैं, कार्टर रोड, मुंबई, भारत में एक द्वैध हवेली, जिसे उन्होंने वर्ष 2010 में खरीदा था। 8000 वर्ग फुट के डुप्लेक्स ने उन्हें न्यूनतम रु। 40,000 प्रति वर्ग फीट। जब उसने घर खरीदा, तो उसकी कीमत लगभग रु। थी। 32 करोड़। वह मालाबार – हिल्स, मुंबई, भारत में एक और घर के मालिक हैं, जिसकी कीमत उन्हें लगभग रु। 20Crores।

करण जौहर कारें (Cars)

उनके पास कुछ लग्जरी कारें हैं, जिनकी कीमत लगभग 7.5 – 8 करोड़ रुपये आंकी गई है। कार ब्रांडों में बीएमडब्ल्यू 745, बीएमडब्ल्यू 760, मर्सिडीज एस क्लास आदि शामिल हैं।

करण जौहर की नेट वर्थ की निर्भरता (Dependency)

अभिनेता और फिल्म निर्माता हमेशा फिल्म की सफलता दर पर निर्भर करते हैं। जौहर की फिल्में हमेशा कंटेंट के साथ-साथ पैसे की भी बहुत बड़ी सफलता होती हैं। इसके अलावा करण ने अचल संपत्ति पर भारी निवेश किया है और एक फिल्म निर्माता भी है। उनके वर्तमान प्रदर्शन और रिकॉर्ड तोड़ उपलब्धियों को देखते हुए, हम उस नेट वर्थ के बारे में बहुत सकारात्मक हो सकते हैं जो आने वाले वर्षों में बढ़ेगा।

करण जौहर के बारे में (About Karan Johar)

फिल्म निर्माता करण जौहर के बारे में आश्चर्यजनक तथ्य निम्नलिखित हैं। यह संभव हो सकता है कि आप उसके कुछ तथ्यों को जानते हों जो नीचे सूचीबद्ध हैं।

करण का जन्म 25 मई, 1972 को मुंबई, भारत में हुआ था। उनका पूरा नाम करण धर्म काम जौहर है। वह आज तक अविवाहित हैं और सरोगेसी के जरिए जुड़वा बच्चों के एकल पिता हैं। करण ने अपने पिता के नाम के बाद अपने बेटे का नाम “यश” रखा, और उसकी बेटी का नाम “रूही”, अपनी माँ के नाम (हिरो) के नाम पर रखा।

करण जौहर ने एक निर्देशक के रूप में अपना करियर शुरू किया, एक निर्देशक के रूप में उनकी पहली फिल्म “कुछ कुछ होता है” थी और वहाँ से यह आदमी अजेय रहा है। निर्देशक बनने से पहले, करण श्री आदित्य चोपड़ा की ब्लॉकबस्टर फिल्म “दिलवाले दुल्हनिया ले जायेंगे” में सहायता करते थे।

सितंबर 2006 में पोलैंड में आयोजित मिस वर्ल्ड प्रतियोगिता में, करण जौहर प्रतियोगिता में जूरी के सदस्य बनने वाले एकमात्र भारतीय फिल्म निर्माता थे।

करन जौहर लंदन ओलंपिक के उद्घाटन समारोह में आमंत्रित होने वाले दूसरे भारतीय हैं; ऐसा करने वाले पहले भारतीय पूर्व प्रधानमंत्री श्री मनमोहन सिंह थे।

उन्हें वर्ष 2007 में विश्व आर्थिक मंच द्वारा दुनिया के सर्वश्रेष्ठ “250 ग्लोबल यंग लीडर्स” के रूप में चित्रित किया गया था।

वह अंकशास्त्र का एक सच्चा आस्तिक था और “K” अक्षर से ग्रस्त था। पहले, उनकी सभी फिल्में “के” अक्षर से शुरू हुईं, लेकिन उन्होंने अब इस अभ्यास को छोड़ दिया है। इसके लिए सबसे अच्छा उदाहरण उनकी नवीनतम फिल्म ‘ऐ दिल है मुश्किल’ है।

पूरे उद्योग में उनके बहुत अच्छे दोस्त हैं और वह हमेशा उन्हें बनाए रखने में सफल होते हैं।

हम उन्हें आने वाले वर्षों में बहुत सफलता की कामना करते हैं!

Also Read (यह भी पढ़ें)

17 सबसे बड़े बॉलीवुड एक्टर्स के फ़ीस 2020

Sachin Tendulkar Net Worth 2020 – विकी, कार, व्यवसाय, पुरस्कार, जीवनी

Salman Khan Net Worth 2020 – कार, वेतन, व्यवसाय, पुरस्कार, जीवनी

PLACES TO VISIT ONCE BEFORE YOU DIE देखने के लिए सबसे अच्छी जगह

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *